डिप्लोमा और डिग्री धारकों के लिए आईटीआई प्रशिक्षक बनने का मौका

डिप्लोमा-और-डिग्री-धारको

प्रदेश के डिप्लोमा और डिग्री धारकों के लिए आईटीआई में नौकरी का सुनहरा मौका है। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में 60 पदों पर विभिन्न ट्रेडों के लिए प्रशिक्षकों की नियुक्ति को आईटीआई शाहपुर ने आवेदन मांगे हैं। तकनीकी निदेशालय के सौजन्य से आईटीआई में प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी।

पहले अभ्यर्थियों की दस्तावेजों संबंधी प्रक्रिया पूरी की जाएगी। लिखित परीक्षा और दस्तावेजों का निरीक्षण आईटीआई शाहपुर में 20 से 27 अगस्त तक होगा। उसके बाद प्रदेश की आईटीआई में खाली पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी।

आईटीआई शाहपुर के प्रधानाचार्य को छात्र कल्याण कोष/आईएमसी के तहत अनुबंध/ प्रति घंटा कार्यकाल के आधार पर 60 पद भरने के आदेश दिए गए हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी का गणित और विज्ञान के साथ दसवीं पास होना अनिवार्य है।

जिस पद के लिए आवेदन किया हो, उसमें संबंधित डिप्लोमा, डिग्री का होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी के पास अपनी डिग्री से संबंधित किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या कंपनी में अनुभव का होना अनिवार्य है। पात्र उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, मूल दस्तावेजों और उनकी स्वयं सत्यापित प्रतियों के साथ निर्धारित तिथि को समय पर पहुंचना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *